किले मे बदली अयोध्या

जैसे जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे ही अयोध्या राम जन्मभूमि का मुद्दा गरमा रहा है. एक तरफ नेताओं के विवादित बयान आजकल सुनने को मिल रहे हैं वही दूसरी तरफ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 'आशीर्वाद उत्सव' के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. वहीँ VHP दावा कर रहा है की इस धर्मसभा में एक लाख से ज्यादा लोग शामिल होंगें। राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर उद्धव ठाकुर आज अयोध्या पहुंच रहे हैं और आज शाम में सरयू नदी की आरती में भी शामिल होंगे।


किले मे बदली अयोध्या

आपको बता दें कि शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन से लगभग दो हजार शिवसैनिक अयोध्या आये हैं और शनिवार को भी ट्रेन आएगी। वहीँ दूसरी तरफ VHP उत्तर प्रदेश के अलग अलग राज्यों से ट्रेनों, बसों, ट्रेक्टर, और टैक्सियों, के जरिये लोगों को इस सभा के लिए बुलाना शुरू कर दिया है.

इस भीड़ को देखते हुए योगी सरकार ने अयोध्या के रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. अयोध्या को किले में तब्दील कर दिया गया है. रामनगरी अयोध्या में धारा 144 लगाई जा चुकी है. इलाके में पीएमसी की 48 कंपनी, आरएफ की 9 कंपनी, 30 एसपी, 350 उपनिरीक्षक, 175 हेड कॉन्स्टेबल, 1350 कॉन्स्टेबल, निगरानी के लिए 2 ड्रोन लगाए गए हैं। आज अयोध्या में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. आपको बता दें इस सभा से इलाके के लोगों में डर है कि कहीं 1992 जैसी घटना ना हो जाये।


किले मे बदली अयोध्या

वही अयोध्या के डीएम अनिल कुमार का कहना है कि हम स्थानीय लोगों से संपर्क बनाये हुए हैं. यहाँ किसी तरह डर का माहौल नहीं है. और अनिल कुमार ने बताया है कि कार्यक्रम केवल उन शर्तों पर आयोजित किया जायेगा जो उन्हें दी गई थी. वही तमाम केंद्रीय व प्रदेश की खफिया एजेंसियां भी अयोध्या पर पैनी नजर रखे हुए हैं.


क्या अयोध्या में राम मंदिर बनाना चाहिए कमेंट कर अपनी राय जरुर दे ।